Views 627
0 0
Read Time1 Minute, 44 Second

मशरूम गर्ल की आज लाखों में होती है कमाई

उत्तराखंड की रहने वाली दिव्या जल्द ही समझ ही गई थी कि नौकरी के साथ कुछ बड़ा कभी किया जा सकता. इस लड़की ने शुरू किया ये अनोखा काम, आज लाखों में होती है कमाई दिव्या ने नोएडा के यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने का बाद अपने गांव उत्तराखंड की तरफ रुख किया. एक अनोखे आइडिया के साथ कुछ अलग करने की ठानी. अपने इसी अनोखे आइडिया के चलते उन्होंने मशरूम उत्पादन में करियर बनाने के बारे में सोचा. ये सफर थोड़ा मुश्किल था, लेकिन वह जानती थी कि मेहनत और सच्ची लगन हो तो सब कुछ हासिल किया जा सकता है.
आज दिव्या देशभर में 'मशरूम लेडी' के नाम से जानी जाती हैं. आज उनकी खुद की कंपनी सौम्या 'फूड प्राइवेट लिमिटेड' है. और कंपनी का टर्नओवर लाखों में है. इस लड़की ने शुरू किया ये अनोखा काम, आज लाखों में होती है कमाई उन्होंने अपने बिजनेस की शुरुआत एक छोट से कमरे से की. लेकिन आज देखते ही देखते उनका बिजनेस आसमान छू रहा है.
बता दें, उनकी कंपनी के तीन मंजिले मशरूम प्लांट से भारी मात्रा में प्रोडक्शन हो रहा है. उनके प्लांट में वर्ष में तीन तरह के मशरूम उत्पादित किये जाते हैं- बटन, ओएस्टर और मिल्की मशरूम. जहां वह लाखों में कमाई कर रही है, वहीं उनकी कंपनी ने कई गांव के लोगों को रोजगार भी दिया है, जिसकी वजह से उनके घर का चुल्हा जल रहा है.
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %