Posted on Leave a comment

नई ऊंचाई पर पहुंचा बाजार, निफ्टी 11086,सेंसेक्स 36161 पर हुआ बंद

घरेलू शेयर बाजार ने लगातार दूसरे दिन नई ऊंचाई पर पहुंचने का रिकॉर्ड बनाया है. हालांकि बंद होने तक बाजार ऊच्च स्तर से नीचे आ गया. इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार कल के रिकॉर्ड स्तर से ऊपर पहुंचकर बंद हुआ.

बुधवार को एफएंडओ एक्सपायरी के पहले निफ्टी 2 अंक बढ़कर 11,086 के स्तर पर बंद हुआ. हालांकि कारोबार के दौरान निफ्टी ने 11,110.10 का स्तर छुआ. वहीं, सेंसेक्स भी 36,268.19 के स्तर पर पहुंचा. सेंसेक्स 22 अंक बढ़कर 36,161 अंक पर बंद हुआ.

आईटी और बैंकों के शेयरों में उछाल से बाजार को सपोर्ट मिला और इससे शेयर बाजार नई  ऊंचाई पर पहुंचने में कामयाब हुआ. कारोबार बंद होने के दौरान एसबीआई, टेकमहिंद्रा और लुपिन के शेयरों में बढ़त देखने को मिली.

बुधवार की सुबह हालांकि शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत हुई थी. एश‍याई बाजारों में आई कमजोरी का असर शेयर बाजार पर देखने को मिला. हालांकि बाद में बाजार में खरीददारी बढ़ी और इससे मार्केट रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया. लेकिन प्रोफिट बुकिंग की वजह से मार्केट ने बढ़त गंवा दी.

इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार ने इतिहास रचा था. मंगलवार को पहली बार सेंसेक्स 36,000 के पार पहुंचा. वहीं, निफ्टी भी 11,000 के पार पहुंचा.

साल 2018 अभी तक शेयर बाजार के लिए काफी लकी साबित हो रहा है. साल की शुरुआत से ही शेयर बाजार का नया-नया रिकॉर्ड बनाने का सिलसिला जारी है.

इस कारोबारी हफ्ते के दूसरे दिन भी बाजार ने नये रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचकर शुरुआत की. मंगलवार को निफ्टी पहली बार 11 हजार के पार पहुंचा. सेंसेक्स भी 35994 के नये स्तर पर पहुंचा.

Leave a Reply