Posted on

लास वेगस के हत्यारे ने गोलीकांड से पहले फिलीपींस भेजे थे 1 लाख डॉलर

लास वेगस में म्यूजिक कंसर्ट के दौरान अंधाधुंध फायरिंग कर 59 लोगों की जान लेने वाले स्टीफन पैडॉक ने कुछ दिन पहले ही 1 लाख डॉलर की बड़ी रकम फिलीपींस भेजी थी। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों को पता चला है कि 64 वर्षीय पैडॉक ने अपनी गर्लफ्रेंड को यह रकम भेजी थी। पुलिस अब तक यह पता लगाने में नाकामयाब रही है कि आखिर किस वजह से पैडॉक ने इस भीषण नरसंहार को अंजाम दिया। हालांकि अधिकारी उसके वित्तीय लेन-देन पर ध्यान दे रहे हैं, जो जुआ खेलने का आदि था। 

द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के अनुसार रिटायर्ड अकाउंटेंट पैडॉक ने आखिर क्यों 22,000 लोगों की भीड़ पर फायरिंग की थी, इसका कोई पता नहीं चल सका है। हालांकि नई जानकारियों से कुछ खुलासा होने की उम्मीद है। जांच के मुताबिक बीते तीन सालों में पैडॉक की 200 संदिग्ध रिपोर्टें सामने आई है। इनमें कसीनो में बड़े लेन-देन भी शामिल हैं। कुछ लोग इसे संदेहजनक ऐक्टिविटी बता रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि यह सामान्य है क्योंकि जब कोई ग्राहक 10,000 रुपये से अधिक कैश कसीनो से निकालताहै या जमा करता है तो अथॉरिटीज को जानकारी दी जाती है।

अमेरिका में उसके साथ ही रहती थी महिला
एनबीसी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक फिलीपींस स्थित खाते में पिछले सप्ताह ही 1 लाख डॉलर की रकम जमा कराई थी। अधिकारियों ने स्पष्ट किया है कि 62 वर्षीय मारिलू डानली पैडॉक के साथ ही में रहती थी, लेकिन रविवार को वह फिलीपींस में थी। हालांकि यह पता नहीं चल सका है कि उसने इतनी बड़ी रकम अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ही भेजी थी या फिर उसका कोई और मकसद था।

अमेरिका लाई जाएगी पैडॉक की महिला मित्र
लास वेगस के मुख्य पुलिस अधिकारी जोसेफ लोम्बार्डो ने कहा कि डानली इस पूरे केस में अहम कड़ी हो सकती है। उन्होंने कहा कि एफबीआई उसे अमेरिका लाने वाली है ताकि उससे पूछताछ कर पैडॉक के फायरिंग करने के मकसद का पता लगाया जा सके। लोम्बार्डो ने कहा कि जांचकर्ता डानली से बात कर रहे हैं और हमें उससे कुछ जरूरी जानकारी मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply