Posted on

सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने वाले इस खिलाड़ी को एशिया कप टीम में नहीं मिली जगह

नवंबर में खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम की कमान हरियाणआ के ऑलराउंडर हिमाशु राना के हाथों में दी गई है। अभिषेक शर्मा टीम के उपकप्तान नियुक्त किए गए हैं। इस बार मलेशिया में अंडर-19 एशिया कप के चौथे संस्करण का आयोजन किया जाएगा। इस टूर्नामेंट का आयोजन 9 से 20 नवंबर तक किया जाएगा। पिछले कुछ दिनों से लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं दी गई है।

पृथ्वी शॉ ने दुलीप ट्रॉफी में अपने पदार्पण मैच में ही शतक लगाया था और इस टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने थे। उन्होंने सिचन का रिकॉर्ड तोड़ा था। इंडिया रेड के लिए खेलते हुए शॉ ने 154 रनों की शानदार पारी खेली थी। हालांकि टीम में उनके चयन पर सेलेक्टर्स का कहना है कि उन्हें अभी रणजी ट्रॉफी में खेलना चाहिए। पृथ्वी शॉ ने रणजी मैच में मुंबई के लिए इस वर्ष की शुरुआत में तमिलनाडु के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में शतक लगाकर सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया था।

एक बार फिर से अगले कुछ महीनों में अंडर-19 विश्व कप न्यूजीलैंड में खेला जाता है। ऐसे में एशिया कप हर खिलाड़ी के लिए काफी अहम है क्योंकि इसमें किए गए प्रदर्शन के दम पर आगे टीम में उनकी जगह तय की जाएगी साथ ही विश्व कप को देखते हुए टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी टीम को तराशने में जुटे हुए हैं। हालांकि टीम की कमान हिमांशु राना के हाथों में है जो काफी अनुभवी हैं साथ ही इस वक्त उनका फॉर्म भी शानदार है।

एशिया कप के लिए अंडर-19 टीम

हिमांशु राना (कप्तान), अभिषेक शर्मा (उप कप्तान), अनुज रावत, अथर्व तायडे, मनोज कालरा, सलमान खान,  हार्विक देसाई, रियान पराग, अनुकुल रॉय, शिवा सिंह, तनुश कोटियान, दर्शन नालकंडे, विवेकानंद तिवारी, आदित्य ठाकरे और मनदीप सिंह।

Leave a Reply