Posted on Leave a comment

धोनी के शेरों ने कोहली के चैलेंजर्स को 5 विकेट से धो डाला

IPL के 24वें रोमांचक मुकाबले में चेन्नई की टीम ने बेंगलुरू की टीम को 5 विकेट से हरा दिया। चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

बेंगलुरू की टीम ने डिकॉक और डीविलियर्स के अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में 205 रन का स्कोर खड़ा कर दिया है। जिसके बाद चेन्नई को यह मैच जीतने के लिये 206 रन का लक्ष्य था जिसे चेन्नई की टीम ने 19.4 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

पहले ओवर में शेन वॉटसन के आउट होने के बाद चेन्नई की टीम में एक ओर से विकेटों का पतझड़ लगा रहा लेकिन सलामी बल्लेबाज अंबाती रायडू एंकर की भूमिका में जमे रहे। जब चेन्नई की टीम 9 ओवर में 74 रन पर 4 विकेट गवांकर संघर्ष कर रही थी तभी रायडू को कप्तान धौनी का साथ मिला।

चेन्नई के लिये इस जोड़ी ने 49 गेंदों में 101 रनों की साझेदारी करके मैच का रुख चेन्नई की ओर मोड़ दिया था। लेकिन तभी रायडू दो रन लेने के चक्कर में रन आउट हो गये उन्होंने 53 गेंदों पर 82 रन की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद कप्तान धौनी ने ब्रावो के साथ मिलकर चेन्नई को एक शानदार जीत दिलाई। कप्तान धौनी 34 गेंदों पर 70 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं उनका साथ दे रहे ड्वेन ब्रावो 7 गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससे पहले आरसीबी की ओर से सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और डीविलियर्स ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए अर्धशतक जमाए। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिये तेजी से 103 रन की साझेदारी कर आरसीबी को बड़े स्कोर की ओर ले जाने की कोशिश की लेकिन इनके आउट होने के बाद रनों की रफ्तार धीमी हो गयी। डिकॉक ने 37 गेंदों पर 53 रन बनाए जबकि डीविलियर्स ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए मात्र 30 गेंदों पर ही 68 रन बना डाले। इसके बाद मंदीप सिंह (32 रन) और वाशिंगटन सुंदर (13 रन) ही थोड़ा प्रभावित कर पाये जिससे आरसीबी का स्कोर 205 तक पहुंचने में सफल रहा

Leave a Reply