Posted on

Judwaa 2 Box Office Collection

यह बात तो अभी साफ नहीं हुई है कि वरुण धवन की जुड़वा 2 बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान की जुड़वा में की गई परफॉर्मेंस को टक्कर दे पाएगी या नहीं। लेकिन पहले ही दिन उन्होंने शाहरुख खान की फिल्म जब हैरी मेट सेजल को पछाड़ दिया है। एक्टर ने बॉक्स ऑफिस पर 16.10 करोड़ रुपए की कमाई करके सभी को हैरान कर दिया। इसी वजह से यह साल 2017 की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली चौथी फिल्म बन गई है। वहीं पहले दिन इम्तियाज अली की फिल्म ने 15.25 करोड़ रुपए कमाए थे। जुड़वा 2 को क्रिटिक्स से ज्यादा अच्छे रिव्यू नहीं मिले हैं इसके बावजूद फिल्म को पूजा की छुट्टियों और 90 के दशक की फिल्म के रीमेक होने का फायदा मिला है।

यह पहली फिल्म है जिसमें वरुण धवन ने डबल रोल निभाया है। उनके प्रतिद्वंदी सिद्धार्थ मल्होत्रा और अर्जुन कपूर ने भी मुबारकां और ए जेंटलमैन में डबल रोल निभाए हैं लेकिन वो दर्शकों के साथ ही क्रिटिक्स को प्रभावित करने में नाकाम रहे। वहीं वरुण की फिल्म पर दर्शकों ने अपना प्यार लुटाया है।  फिल्म ने पहले दिन जिस तरह का शानदार बिजनेस किया है उससे पूरी उम्मीद है कि इसे दशहरा, रविवार और गांधी जंयती का पूरा फायदा मिलेगा। डेविड धवन के निर्देशन में बनी जुड़वा 2 में तापसी पन्नू और जैकलीन फर्नांडिस ने अलिश्का और समारा नाम की लड़की का किरदार निभाया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह फिल्म 75 करोड़ रुपए के बजट में बनी है।

Top 5 openers (India Business) – 2017:

1 ₹ 41 cr

2  ₹ 21.15 cr

3 ₹ 20.42 cr

4 ₹ 15.55

5 ₹ 15.25 cr

जुड़वा 2 ने इस साल रिलीज हुई अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी की फिल्म जॉली एलएलबी-2 रईस, काबिल, बद्रीनाथ की दुल्हनिया, बादशाहो और जग्गा जासूस जैसी फिल्मों के पहले दिन के कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। मालूम हो कि फिल्म को भारत में ही 3500 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है और अन्य देशों में इस फिल्म को 625 से ज्यादा स्क्रीन्स दी गई हैं। कुल मिला कर फिल्म को 4125 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है।

फिल्म को मनोरंजन के लिहास से तो धांसू बनाया ही गया है साथ ही साथ फिल्म में सलमान खान का गेस्ट अपीयरेंस भी आपको चौंका देता है। फिल्म को एक फुल ऑन एंटरटेनमेंट राइड कहा जा सकता है। गौरतलब है कि यह फिल्म 1997 में आई सलमान खान की ही फिल्म का सीक्वल है।

Leave a Reply