Posted on

अश्विन की टीम ने छह विकेट से गंभीर की दिल्ली डेयर डेविल्स को हराया

आइपीएल सीजन11 का दूसरा मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स के बीच मोहाली में खेला गया।

इस मैच में आइपीएल में पहली बार कप्तानी कर रहे अश्विन की टीम ने अनुभवी कप्तान गंभीर की दिल्ली पर छह विकेट से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में पंजाब के कप्तान आर अश्विन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 166 रन बनाए। 167 रन की चुनौती का पीछा करते हुए पंजाब ने इस लक्ष्य को 18.5 ओवर में छह विकेट शेष रहते हासिल कर दिया।

राहुल और करुण का अर्धशतक

मयंक अग्रवाल 7 रन बनाकर मॉरिस की गेंद पर शमी को कैट दे बैठे। लोकेश राहुल ने सिर्फ 14 गेंदों में अर्धशतक जमाकर आइपीएल का सबसे तेज़ अर्धशतक ठोक दिया। उन्होंने 16 गेंदों में 51 रन की धमाकेदार पारी खेली और वो बोल्ट की गेंद पर शमी को कैच दे बैठे। युवराज सिंह राहुल तेवतिया की गेंद पर 12 रन बनाकर विजय शंकर के हाथों कैच आउट हुए। करुण नायर ने 33 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली और क्रिस्टियन का शिकार बने। उनका कैच बोल्ट ने पकड़ा। डेविड मिलर नाबाद 24 और मार्कस स्टॉयनिस नाबाद 22 रन ने अपनी टीम को जीत दिला दी।

दिल्ली की तरफ से ट्रेंट बोल्ट, क्रिस मौरिस, डेनियल क्रिस्टियन और राहुल तेवतिया ने एक-एक विकेट लिए।

गंभीर ने लगाया अर्धशतक

आइपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे 17 साल के मुजीब जादरान ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर कॉलिन मुनरो (04) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पहला झटका दे दिया। आपको बता दें कि मुजीब 20वीं शताब्दी में जन्मे वो पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला है। वो अफगानिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं। इसके बाद 11 रन पर खेल रहे श्रेयस अय्यर को अक्षर पटेल ने विकेटकीपर के एल राहुल के हाथों कैच आउट करवाकर पंजाब को दूसरी सफलता दिलाई। अभी स्कोर बोर्ड में मात्र 23 रनों का ही इजाफा हुआ था कि मोहित ने विजय शंकर को आउट कर पंजाब को तीसरी सफलता दिला दी विजय शंकर 13 गेंदों पर 13 रन बनाकर विकेट कीपर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे। टीम का स्कोर 111 रन हुआ था कि तेजी से रन बना रहे ऋषभ पंत भी मुजीब की गेंद पर एंड्रयू को कैच थमा बैठे। पंत ने 13 गेंदों पर तेजी से 28 रन बनाए। गौतम गंभीर 42 गेंदों में 55 रन बनाकर रन आउट हो गए। इसके बाद अश्विन ने 9 रन पर खेल रहे राहुल तेवतिया को भी एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। क्रिस मौरिस 27 रन बनाकर नाबाद रहे।

पंजाब की तरफ से मोहित शर्मा और मुजीब-उर-रहमान ने दो-दो जबकि अश्विन और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट लिए।

Leave a Reply