Site Loading

इन नए ऑनलाइन तरीकों से आप घर बैठे कर सकते हैं एक्सट्रा इंकम

Read Time: 3 minutes
Read Time3 Minute, 30 Second

क्या आप कोई जॉब तलाश कर रहे हैं जिससे आप अपने काम को प्रभावित किए बिना ही एक्सट्रा इंकम कमा सकते हैं, तो यह विशेष रिपोर्ट आपके लिए ही है। आज लोग एक इंकम के साथ साथ दूसरी इंकम की भी जरूरत महसूस करते हैं जिससे उनके गुजारे के साथ ही भविष्य के लिए कुछ पूंजी संजोने का कार्य भी सिद्ध हो सके। इसीलिए आज हम आपको सभी भरोसेमंद ऑनलाइन साधनों से अवगत कराएंगे जो आपके इस लक्ष्य की पूर्ति करे;

1. Virtual Call Center(वर्चुअल कॉल सेंटर)

Liveops

यदि आपके पास एक फोन, कम्प्यूटर और इंटरनेट की सुविधा है और अंग्रेजी भाषा की अच्छी समझ है तो आप घर बैठे 15 डॉलर प्रति घण्टे तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको Liveops.com पर रजिस्ट्रेशन करना होगा। एजेंट बनने के उपरांत जब भी कॉल लगेगी, कंपनी आपको बताएगी की आपको क्या बोलना है और यह अक्षरशह आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर पोर्टल में लिख के आएगा।

2. Online Games and Quiz(ऑनलाइन गेम्स और क्विज)

Swagbucks

आप यदि क्विज और गेम्स के शौकीन हैं तो swagbucks.com आपके लिए ही है। यहाँ आप प्रतियोगिताओं में भाग लेकर आप पॉइंट्स अर्जित कर सकते हैं जिसका आप शॉपिंग में इस्तेमाल कर सकते हैं और रुपए में बदल कर बैंक में भी ट्रांसफर कर सकते हैं।

3. Online Work(ऑनलाइन कार्य)

Odesk and elance

यदि आप कंप्यूटर पर दक्षता रखते हैं तो आप अपनी पसंद अनुसार कार्य घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं। इसके लिए आपको odesk.com या elance.com पर रजिस्ट्रेशन कर अपने पसंदीदा कौशल का ऑनलाइन टेस्ट पास करना होगा और दक्षता सिध्द करने के बाद आप घर बैठे ही प्रति घंटा या प्रोजेक्ट की दर से कमाई कर सकते हैं।

4. Online Book Writing(ऑनलाइन पुस्तक लेखन)

Amazon kdp

यदि आपके पास लिखने का हुनर है तो इंटरनेट पर कई वेबसाइट्स यह मौका प्रदान करती हैं। इन्ही में सबसे प्रचलित माध्यम है अमेजन जहां kdp.amazon.com पर रजिस्ट्रेशन कर आप किंडल डायरेक्ट पब्लिशिंग का उपयोग करके अपनी खुद की पुस्तक लिख किंडल बुकस्टोर पर बेच सकते हैं। Amazon KDP आपको हर पुस्तक की बिक्री पर 70% तक रॉयल्टी देती है।

5. Join AdTO As Motivator(AdTO मोटिवेटर बनें)

AdTO Logo आप AdTO से जुड़कर देश की डिजिटल क्रांति में सहयोग दे सकते हैं। इसके लिए आपको वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा एवम adtoprivatelimited@gmail.com पर “AdTO Motivator” सब्जेक्ट के साथ अपना रेज़्यूमे भेजना होगा। जॉइनिंग प्रक्रिया पूर्ण होने पर आपको अपने क्षेत्र के व्यापारिक संस्थानों की ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करानी है तथा उनको उत्कृष्ट संभावनाओं वाला बिजनेस मॉडल प्रदान करना है।

51 0
Happy
Happy
22 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
78 %
Sleppy
Sleppy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Leave a Reply

Close

has been added to your cart

View Cart
X